The ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां Diaries

Wiki Article



आज कल लोग गाना सुनने या वीडियो देखने के लिए ईयरफोन लंबे समय तक लागए रखते हैं. एकपर्ट्स की मानें तो जरूरत से ज्यादा ईयरफोन या हेडफोन के इस्तेमाल से हमारी सुनने की क्षमता कम हो जाती है.

दवा से कम नहीं है लौंग की चाय! इम्यूनिटी से लेकर पाचन तंत्र को करती...

हेडफोन और ईयरफोन का लगातार इस्तेमाल करना है नुकसानदायक, हो सकती हैं ये समस्याएं

इन जगहों पर बहुत ज्यादा पसीना आता है. ऐसी स्थिति को देखकर आप आसानी से हाइपरहाइड्रोसिस के लक्षणों की पहचान कर सकते हैं. 

अगर आप भी मेट्रो या लंबे सफर के दौरान कानों में ईयरफोन या हेडफोन लगाकर गंटों गाने सुनते हैं तो सतर्क हो जाएं आपकी ये आदत आपको खतरे में डाल सकती है। ऐसा करने से आपके कानों के साथ-साथ आपके शरीर को भी...

By clicking “Accept All Cookies”, you conform to the storing of cookies in your product to enhance web site navigation, assess site usage, and help in our marketing and advertising initiatives.

ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

आप फोन पर बातें करते समय ईयरफोन के बदले स्पीकर का इस्तेमाल करें।

लंबे समय तक ईयरफोन से गाना सुनने से कान सुन्न हो जाता है जिससे धीरे-धीरे सुनने की क्षमता जा सकती है। तेज आवाज में संगीत सुनने से मानसिक समस्याएं तो पैदा करती ही है इससे हृदय रोग और कैंसर का भी खतरा बढ़ जाता है़। उम्र बढ़ने के साथ बीमारियां सामने आने लगती है़ यह बाहरी भाग के कान के परदे को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ अंदरूनी हेयरसेल्स को भी तकलीफ पहुंचाता है़ उम्र बढ़ने के साथ बिमारियां सामने आने लगती है़।

इससे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

इस दौरान आपको पानी के साथ वाटर टैंक, कूलिंग पैड, ब्लेड को अच्छे से साफ करना चाहिए। इसके अलावा आपको कूलर की बॉडी here को भी अच्छे से साफ करना चाहिए। विज्ञापन

 यही नहीं कई बार लगातार प्लग कान में लगे रहने से फंगल इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ता है और इससे कान के पर्दे तक इंफेक्शन पहुंच सकता है. 

नहाने के बाद कभी न रखें बाथरूम में खाली बाल्टी, वरना जेब...

हेडफोन के अधिक इस्तेमाल से हो सकती है ये बीमारियां

Report this wiki page